जया प्रदा

अमिताभ और जया बच्चन की प्रेम कहानी, दोनों के बेशुमार प्यार को बयां करती कुछ तस्वीरें

Entertainment, Uncategorized

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में उनका साथ दे रही हैं दिग्गज अभिनेत्री उनकी पत्नी जया बच्चन, दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का तमगा हासिल कर चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन और पूरा बच्चन परिवार. ये जरूर है कि वर्तमान में जया बच्चन की पहचान बतौर राज्यसभा सांसद और अमिताभ बच्चन की बीवी बनकर रह गया हो. लेकिन एक वक्त था जब वो अमिताभ बच्चन से कहीं बढ़कर स्टार थी. देखते हैं अमिताभ-जया की कुछ खास तस्वीरें और जानते हैं खास बातें.

फोटो-वेब वायरल

FTII की पास आउट हैं जया बच्चन

मध्य प्रदेश के जबलपुर में साल 1948 में पैदा हुई जया भादुड़ी बच्चन FTII, पुणे पासआउट हैं. जया को वहां गोल्ड मेडल हासिल हुआ था. साल 1963 में सिर्फ 15 साल की उम्र में उन्होंने एक बंगाली फिल्म से रुपहले जगत पर अपनी पहली छाप छोड़ी. साल 1971 में ‘गुड्डी’ से उन्होंने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की.

फोटो-ट्विटर

FTII में हुई थी पहली मुलाकात

पुणे में पढ़ाई के दौरान ही अमिताभ बच्चन जया से पहली बार मिले थे. अमिताभ फिल्म सात हिंदुस्तानी की शूटिंग के लिए वहां पहुंचे थे.

फोटो- ट्विटर

जया, अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन के कारण उन्हें पहचानती थीं. हालांकि ये मुलाकात महज औपचारिकता भर थी.

जया बन चुकी थी सुपरस्टार

फोटो-ट्विटर

अमिताभ बच्‍चन जब फिल्मों में पूरी तरह से आए उस दौर तक जया सुपरस्टार बन चुकी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक मैग्जीन के कवर इमेज पर छपी जया बच्चन की तस्वीर देखने के बाद उनकी दिलचस्पी जया में बढ़ने लगी और जया के रुतबे का अहसास भी हुआ.

फोटो-जनसत्ता

बाद में दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया. 3 जून में अमिताभ और जया ने शादी कर ली. इस दंपति के दो बच्चे हैं श्वेता और अभिषेक.

Comments

comments

Leave a Reply