सप्तकोटि तक पहुंचने वाली पहली करोड़पति बनीं बिनीता जैन, जानिए क्या है उनके संघर्ष की कहानी

People, Welldone

KBC-10 की पहली करोड़पति असम की बिनीता जैन बनी हैं. ये कहावत बिल्कुल सही है कि ज्ञान हो तो जिंदगी में सब कुछ मुमकिन है.भले ही वो 7 करोड़ रुपए जीतने से चूक गई हों लेकिन उन्होंने कई लोगों के लिए मिसाल कायम की है.

Credit- Sony

बिनीता से अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछा- 1867 में किसने पहला स्टॉक टिकर का अविष्कार किया था? उनके ऑप्शन्स थे- 1) एडवर्ड कैलहन 2) थॉमस एडिसन 3) डेविल गेस्टेटनर 4) रॉबर्ट वॉर्कले. इस सवाल का जवाब ना पता होने के कारण बिनीता ने 1 करोड़ पर गेम क्विट कर दिया. जब बिग बी ने उनसे इसका उत्तर गेस करने को कहा तो बिनीता ने एडवर्ड कैलहन जवाब दिया. ये उत्तर सही था. बिनीता ने 1 करोड़ के साथ-साथ महिंद्रा मराजो भी जीती.

2003 से कर रही हैं संघर्ष

शो की शुरुआत में बिनीता ने अपने संघर्ष की दास्तान सुनाई थी. उन्होंने बताया कि साल 2003में उनके पति बिजनेस ट्रिप पर गए थे लेकिन कभी वापिस लौटकर नहीं आए. तब उनके बच्चे भी बहुत छोटे थे. बाद में उन्हें पता चला कि उनके पति को आतंकवादियों ने अगवा कर लिया है. उनके परिवार वालों ने उनके पति को ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. इसके बाद से बिनीता ने ट्यूशन पढ़ाकर घर चलाने की जिम्मेदारी ली.  शुरुआत में उन्होंने 7 बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया और अब बच्चों की संख्या 125 हो गई है.

Comments

comments

Leave a Reply