मेजर गोगोई

ह्यूमन शील्ड बनाने वाले आर्मी मेजर गोगोई का अपराध क्या है? क्यों हो सकता है कोर्ट मार्शल, यहां जानिए

Crime, WakeUp

जम्मू-कश्मीर में एक शख्स को जीप की बोनट पर बांधकर पत्थरबाजों से बचने वाले आर्मी मेजर गोगोई तो आपको याद ही होंगे. उस वक्त मेजर के इस कदम की खूब आलोचना हुई थी, हालांकि कुछ लोगों ने गोगोई को बहादुर भी बताया था. लेकिन अब मेजर गोगोई पर कोर्ट मार्शल की तलवार लटक रही है.

फोटो-TOI

मेजर गोगोई पर आरोप क्या है?

कारण वो घटना नहीं है बल्कि ये है कि मई के महीने में मेजर गोगोई को श्रीनगर में एक होटल में एक कश्मीरी लड़की और सेना के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति के साथ देखा गया था.वहां होटल में ही मेजर गोगोई का विवाद भी हो गया था, जिसके बाद ये पूरा मामला सामने आया. 23 मई को उनसे पूछताछ की गई. और हाल ही में कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी में वो दोषी करार दिए गए हैं.

फोटो- एएनआई

एएनआई से बातचीत में आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत भी खासे सख्त नजर आए और कोर्ट मार्शल के सुझाव तक की बात भी कही. जनरल रावत पहले भी कह चुके हैं कि अगर मेजर गोगोई पर दोष साबित हुआ तो उन्हें ‘सख्त’ सजा मिल सकती है.

कैसे सामने आया था ये मामला?

फोटो- स्क्रॉल

मीडिया के कई रिपोर्ट्स में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक, 23 मई को श्रीनगर के एक होटल में लीतुल गोगोई नाम से कमरा बुक था. होटल में मेजर गोगोई अपने एक कर्मचारी और एक लड़की के साथ पहुंचे, तो होटल वालों ने उन्हें एंट्री देने से मना कर दिया, जिसके बात गोगोई के कर्मचारी और होटल कर्मचारियों के बीच विवाद हुआ, होटल की तरफ से पुलिस बुलाई गई.

Comments

comments

Leave a Reply