सपना चौधरी: हरियाणा की वो डांसर जिसका नाम आज सब की ज़ुबान पर है, राजनीति में भी हुई हलचल!

Uncategorized

अपने देसी अंदाज और डांस से सबका दिल जीत लेने वाली सपना चौधरी को आज हर कोई जानता है. देश में ऐसा ही कोई व्यक्ति होगा जिसने इनका डांस ना देखा हो. लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है. शनिवार और रविवार का दिन सपना के राजनीति में आने-जाने की अटकलों के बीच ही बीता.

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने शनिवार यानि 23 मार्च को ट्वीट कर सपना के कांग्रेस में शामिल होने की बात कही. इस ट्वीट में इन्होंने सपना चौधरी के साथ प्रियंका गांधी की फोटो भी शेयर की.

इसी बीच सपना की एक और फोटो वायरल हुई जिसमें वो तथाकथित कांग्रेस के शामिल होने वाले फॉर्म पर साइन करती दिख रही हैं. मीडिया में ये भी खबर आई कि वो कांग्रेस की तरफ से मथुरा से चुनाव लड़ सकती हैं. आपको बता दें कि मथुरा की सांसद बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी हैं.

लोगों की इस खबर में दिलचस्पी बढ़ी और दो सितारों के सियासी टक्कर के मायने निकाले जाने लगे.

शुरू हुए बिगड़े बोल

हरियाणा के बीजेपी नेता अश्विनी कुमार चोपड़ा ने कहा, “कांग्रेस में ठुमके लगाने वाले जो हैं वो ठुमके लगाएंगे, ये उनको देखना है कि ठुमके लगाने हैं या चुनाव जीतना है.”

सपना ने की प्रेस कॉफ्रेंस

सपना ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि उनका कोई ट्विटर हैंडल नहीं है. वो सिर्फ फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज करती हैं. प्रियंका गांधी के साथ उनकी तस्वीर पुरानी है. फिलहाल वो किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं हो रही हैं.

बचपन से ही पसंद था डांस

22 सितंबर 1990 में हरियाणा के रोहतक में सपना का जन्म हुआ था. महज 12 साल की उम्र में सपना के सिर से पिता का साया उठ गया. परिवार चलाने के लिए उनकी मां ने छोटी नौकरियां कीं. किसी तरह सपना 12वीं तक पढ़ाई पूरी कर सकीं. बचपन से ही सपना को डांस करना पसंद था वहीं उनकी मां को रागिनी सुनना पसंद था. साल 2011 में सपना ने अपना पहला स्टेज शो किया. आर्थिक तंगी और डांस की जिद्द के कारण उनकी मां ने इसकी इजाजत दे दी. सपना की पहले स्टेज शो से कमाई 4000 रुपये थी. अब सपना एक स्टेज शो में लाखों कमाती हैं.

साल 2016 में विवादों में आईं सपना

गुड़गांव के चक्करपुर में स्टेज शो के दौरान सपना ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी जिसमें उन्होंने दलितों पर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था. इससे दलित समाज बौखला गया. इस रागिनी के बोल पर आपत्ति जताते हुए पुलिस में सपना के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई. सपना का ये वीडियो यू-ट्यूब पर भी अपलोड किया गया.

सपना ने सुसाइड करने की कोशिश भी की थी

इस विवाद के चलते सपना ने माफी तो मांग ली, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग उन्हें अपशब्द बोलने लगे.उन पर आपत्तिजनक टिप्पणीयां भी की गईं. इसके चलते उन्हें गंदे फोन कॉल्स और मैसेज आने लगे. इससे आहत होकर उन्होंने खुदकुशी करने की भी कोशिश की. सपना ने 6 पन्नों का सुसाइड नोट भी लिखा.

Comments

comments

Leave a Reply